WhatsApp मचाने जा रहा हैं धमाल

वैसे तो व्हाट्सप्प अपने फीचर को लॉन्च करने से पहले यूजरस को बता देता हैं लेकिन इस बार बहुत ही कमाल के फीचर लेके आ रहा हैं तो चुपी साधे हुए है व्हाट्सअप चुप चाप अपने 3 नये फीचर लॉन्च करने जा रहा हैं इंस्टेंट massanging app 3 बड़े ही काम के फीचर्स अपने प्लेटफार्म के लिए इनेबल कर रहा है ये तीनो ही फीचर व्हाट्सअप यूजरस को मैसेज लिखने में काफ़ी मदद करेंगे इन फीचर के उसे से यूजरस के मैसेज सुन्दर और व्यवस्थित दिखेंगे व्हाट्सप्प ने भले ही आपको ना बताया हो लेकिन इन तीनो फीचर्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे है इन फीचर्स का प्रयोग कर आप अपनी चैट में 1234 नंबर. बुलेट व अपनी बात को कोट भी कर पाएंगे

Gets on WhatsApp Floor 1-2-3-4

पहले व्हाट्सअप पर चैट करते समय यूजर को अपनी बात को नंबर के साथ लिखना मुश्किल होता था क्योंकि हर बार अपना पॉइंट शुरू करने से पहले नंबर लगना पड़ता था 1234 ऐड करना पड़ता था लेकिन अब आप सिधे 1 लिख कर आगे डॉट (.) फिर अपना टेक्स्ट लिख कर इंटर करेंगे तो अपने आप ही 2 लिखा आ जायेगा ऐसे ही हर इंटर के बाद नेक्स्ट नंबर लिखा आ जायेगा इससे आपको अपनी बात को नंबर के साथ लिखना आसान हो जायेगा।

बुलेटस इन व्हाट्सअप

अभी तक व्हाट्सअप चैट मैं बुलेट मार्क या हाईफन का प्रयोग करना मुश्किल भरा होता था इसके लिए व्हाट्सअप पर अभी तक कोई व्यावस्था नहीं थी लेकिन अब आप अपनी बात अपनी चैट मे बुलेट माँ प्रयोग आसानी से कर पाएंगे इसके लिए आपकी अपना टेक्स्ट शुरू करने से पहले हाईफन (-) लगाना होगा उसके बाद हर इंटर के साथ बुलेट लगता चला जायेगा।

टेक्स्ट कोट

हम यूजरस व्हाट्सअप चैट के दौरान अपनी कुछ महत्वपूर्ण बातों को हाईलाइट व कोट करके लिखना पसंद करते हैं लेकिन इसके लिए व्हाट्सअप पर कोई सुविधा नहीं थी व्हाट्सएप्प ने अपने यूजरस की परेशानी को देखते हुए अपना टेक्स्ट कोट फीचर्स ऐड किया है इस फीचर्स को यूज़ करने के लिए आपको अपना टेक्स्ट शुरू करने से पहले Greater Than symbol (>) का प्रयोग करना पड़ेगा। Greater than symbol से आप अपना टेक्स्ट शुरू करते हैं तो आपका टेक्स्ट कोट हो जायेगा।

इन तीनो फीचर्स को अगर आप उपयोग में लेना चाहते है तो अपने मोबाइल के गूगल प्लेस्टोर app से अपने व्हाट्सअप को अपडेट कर लीजिए अगर फिर भी ये तीनो फीचर्स आपके व्हाट्सअप में नहीं आ रहे है तो जल्द ही नये अपडेट के साथ आपको प्राप्त हो जायँगे

Leave a comment